REG. No- UP-38-0008143


Breaking news : देश की राजधानी दिल्ली में अखिल भारतीय क्षेत्र पंचायत संघ 25 सितंबर को करेगा धरना प्रदर्शन : मौ. साजिद तुर्क


न्यूज़ अब तक आपके साथ
देश प्रदेश का सबसे बड़ा न्यूज़ नेटवर्क बनाने का सतत प्रयास जारी।

अखिल भारतीय क्षेत्र पंचायत संघ के प्रदेश अध्यक्ष मौ० साजिद तुर्क ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राजन सैनी के आह्वान के बाद बीडीसी सदस्यों के ऊपर हो रहे लगातार शोषण और अत्याचार के खिलाफ अपनी आवाज़ उठाने के लिए देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर धरना स्थल पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।
प्रदेश अध्यक्ष मौ. साजिद तुर्क ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा BDC भाइयों को मनरेगा, मीटिंग भत्ता, बीमा आदि के सम्बन्ध में आदेश लगभग ढाई वर्ष पूर्व किया जा चुका है, परन्तु इन आदेशों को अभी तक धरातल पर लागू नहीं किया गया जिसके खिलाफ पूरे उत्तर प्रदेश के अस्सी हज़ार क्षेत्र पंचायत सदस्य भाई आक्रोषित है और अपने पद बहिष्कार करने का फैसला कर चुके है।
अखिल भारतीय क्षेत्र पंचायत संघ के प्रदेश अध्यक्ष मौ. साजिद तुर्क ने कहा कि प्रदेश के बीडीसी भाइयों का तीन साल का कार्यकाल बीत गया मगर बीडीसी किसी भी प्रकार से अपने क्षेत्र पंचायत जनता के बीच में मुंह दिखाने लायक़ नहीं रह गई है, ना तो BDC को कोई विकास निधि होती है ना ही किसी तरह का कोई भी वित्तीय अधिकार होता है जिससे वह अपनी जनता के बीच जाकर किए गए वादों पर खरा उतर सके और उपेक्षित होनें से बच सके। हम ये भूल जाते हैं कि सवाल सुनने वाले के दिल में नफरत या मोहब्बत का कौन सा बीज बो रहे हैं ?
क्षेत्र पंचायत सदस्यों की इस दुर्दशा को देखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष राजन सैनी नें अपने संघ के समस्त पदाधिकारियों को निर्देशित किया है कि 25 सितंबर 2024 को ज्यादा से ज्यादा संख्या में दिल्ली जंतर-मंतर पहुंचे, अगर क्षेत्र पंचायत सदस्यों की मांगे नहीं मानी गयी तो वहीं पर पद का बहिष्कार किया जाएगा।
राष्ट्रीय अध्यक्ष राजन सैनी के आह्वान पर अखिल भारतीय क्षेत्र पंचायत संघ प्रदेश के प्रत्येक जिले के विकासखंड पर जिला पदाधिकारियों के द्वारा जागरूक करेगी और उनके हक और अधिकार के बारे में बतायेंगे, जो शासन से जिओ लागू हो गए हैं उनके बारे में भी बीडीसी भाइयों को जागरूक किया जाएगा, साथ में शासन से जो हमारी मांगे हैं मनरेगा मीटिंग भत्ता 20 लाख विकास निधि उस संबंध में भी प्रदेश के क्षेत्र पंचायत सदस्यों को जागरूक किया जाएगा जिला स्तरीय पदाधिकारियों के माध्यम से डोर टू डोर विकासखंड पर संघ के पदाधिकारियों द्वारा क्षेत्र पंचायत सदस्यों की मीटिंग के माध्यम से संघ केवल बीडीसी की विकास कार्यों में साहभागी बनना चाहता है और जिस जनता ने उसे चुना है उस क्षेत्र में अन्य जनप्रतिनिधियों की भाति विकास करना चाहता है, क्यूकि सांविधानिक तौर पर 1993 73वाँ संशोधन में त्रिस्तरीय पंचयतिराज व्यस्था में बीडीसी प्रधान से बड़ा पद है
इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष मौ. साजिद तुर्क ने बताया कि अखिल भारतीय क्षेत्र पंचायत संघ उत्तर प्रदेश के 88000 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के हक और अधिकार के लिए लड़ रहा है। संघ की कुछ मांगे हैं जैसे 20 लाख रुपए वार्षिक विकास निधि, ग्राम पंचायत के मिनी सचिवालय में जनसंवाद के लिए कार्यालय, मानदेय भत्ता आदि।
संघ पूर्ण रूप से ग़ैरराज़नीतिक है केवल बीडीसी के हित में हर स्तर पर प्रयासरत है।



-
और नया पुराने

Powerd by

ads

 ------- ख़बरें, इसे भी पढ़ें -------



       
    WhatsApp Group Join Now
    Telegram Group Join Now
    Subscribe Youtube Subscribe Now
    WhatsApp Group Join Now
    Telegram Group Join Now
    Subscribe Youtube Subscribe Now

    نموذج الاتصال