REG. No- UP-38-0008143


Jaunpur news : ऐन वक्त पर पटरी टूटने की ख़बर देने वाले राजू सरोज को रेल मंडल प्रबंधक संरक्षा पुरस्कार से किया गया सम्मानित।

( प्रतीकात्मक तस्वीर )

न्यूज़ अब तक आपके साथ
देश प्रदेश का सबसे बड़ा न्यूज़ नेटवर्क बनाने का सतत प्रयास जारी।

मुंगराबादशाहपुर न्यूज़ : यूपी के जौनपुर जिले के मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के गोधुवा गांव निवासी राजू सरोज को शुक्रवार को रेलवे विभाग की तरफ़ से रेल मंडल प्रबंधक संरक्षा पुरस्कार से सम्मानित किया गया, उत्तर रेलवे के वाराणसी प्रतापगढ़ लखनऊ रेल प्रखंड पर स्थित नीभापुर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी केबिन के निकट बृहस्पतिवार की भोर में रेल पटरी लगभग 8 इंच टूट गई थी। जिस पर गोधुवा गांव निवासी राजू सरोज की नजर पड़ गई, उसने बिना देर किये पटरी टूटने की सूचना नीभापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर स्टेशन अधीक्षक प्रवेश कुमार को दी, इसके बाद नीभापुर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों को जहां के तहां रोक दिया गया, थोड़ी देर बाद ट्रैक की मरम्मत हो गई, मरम्मत होने के बाद ट्रेनों का आवागमन शुरू किया गया।
बता दें कि राजू सरोज की तत्परता से ही भीषण हादसा टल गया, अन्यथा जोधपुर से वाराणसी जा रही मरुधर एक्सप्रेस, प्रतापगढ़ से बनारस जाने वाली पैसेंजर ट्रेन तथा वाराणसी से लखनऊ जाने वाली इंटरसिटी ट्रेन में से किसी एक का दुर्घटनाग्रस्त होना लगभग तय था। इस रेलवे हादसे को टालने में अहम भूमिका अदा करने वाले राजू को शनिवार को उत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक की ओर से रेल संरक्षा सम्मान से सम्मानित किया गया।
रेलवे स्टेशन व लाइन के आस पास रहने वाले भी इस सम्मान से सम्मानित हो सकते है, आप सभी भी आते जाते नजदीकी पटरियों का ध्यान देते रहे, जिससे कोई बड़ा हादसा न हो, इसे हम अपना कर्तव्य समझ घटना को रोकने में मदद करें।


-
और नया पुराने

Powerd by

ads

 ------- ख़बरें, इसे भी पढ़ें -------



       
    WhatsApp Group Join Now
    Telegram Group Join Now
    Subscribe Youtube Subscribe Now
    WhatsApp Group Join Now
    Telegram Group Join Now
    Subscribe Youtube Subscribe Now

    نموذج الاتصال