REG. No- UP-38-0008143


UP Police Exam : गलती से दूसरे एग्जाम सेंटर पर पहुंची महिला अभ्यर्थी ने, डायल किया 112, मौके से पहुँची पुलिस और…।



न्यूज़ अब तक आपके साथ
देश प्रदेश का सबसे बड़ा न्यूज़ नेटवर्क बनाने का सतत प्रयास जारी।
रिपोर्ट-@लक्ष्मण कुमार चौधरी
यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के बीच रविवार को पुलिस का एक बार फिर मानवीय चेहरा देखने को मिला, परीक्षा देने के लिए आई एक छात्रा गलत परीक्षा केंद्र पर पहुंच गई, जब तक उसको इस बात की जानकारी होती तब तक काफी देर हो चुकी थी. परीक्षा शुरू होने में कुछ ही समय बचा था, ऐसे में उसके मन डायल 112 से मदद मांगने का खयाल आया, फिर क्या था, महिला ने डायल 112  को सूचना दिया सूचना पर पहुंची 112 की पुलिस ने समय रहते परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर उसे पहुंचा दिया। जिससे वह सहज रूप से परीक्षा में शामिल हो पाई। इस मामले की जानकारी जैसे ही सोशल मीडिया के जरिये लोगों को पता चला वैसे ही यूपी 112 की तारीफों के पुल बधना शुरू हो गया। इस पहल की लोगों में खासी प्रशंसा हो रही है।


जानकारी के अनुसार बलिया से गाजीपुर परीक्षा देने आई युवती को गाजीपुर के डीएवी इंटर कॉलेज पहुंचना था, महिला अभ्यर्थी बलिया जिले के पकड़ी गांव की रहने वाली बताई जा रही है, उसके पिता का नाम बिकाऊ राम है। रविवार को दूसरी पाली में तीन बजे गाजीपुर के डीएवी इंटर कॉलेज केंद्र पर उसकी परीक्षा थी, लेकिन वह गलती से शिवकुमार शास्त्री इंटर कॉलेज जंगीपुर पहुंच गई, जंगीपुर से डीएवी इंटर कॉलेज की दूरी लगभग 15 किलोमीटर था, ऐसे में उसे इस बात की आशंका होने लगी कि क्या वह निर्धारित समय से परीक्षा केंद्र पर पहुंच पाएगी, लेकिन एक बार फिर डायल 112 ने मुसीबत में फ़सी महिला की मदद की और उसे गंतव्य तक सही समय पर पहुँचा दिया।


● उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा हो रही है, यह परीक्षा 60,244 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए हो रही है, यह परीक्षा 23 से शुरू है जो 31 अगस्त 2024 को संपन्न होगी. युवती को एग्जाम सेंटर पर पहुंचने के लिए डायल 112 टीम से मदद हासिल हुई। वह समय पर परीक्षा केंद्र में पर पहुंच कर परीक्षा में शामिल होने में कामयाब रही। इसके लिए उसने डायल 112 की टीम का दिल से धन्यवाद दिया। युवती ने कहा कि अगर डायल 112 की टीम ने समय रहते उसकी मदद नहीं की होती तो शायद वह परीक्षा केंद्र पर समय से नहीं पहुंच पाती और परीक्षा छूट जाती। डायल 112 की इस मानवीय पहल की सोशल मीडिया सहित आम लोगों के बीच प्रशंसा हो रही है।

● डायल 112 की टीम को ADG UP-112 ने 5000 रुपये से किया सम्मानित- बताते चलें कि सोशल मीडिया (X) पर कॉल 112 ने पोस्ट अपडेट करते हुए बताया कि श्रीमती मीरा रावत ADG UP- 112 ने पीआरबी टीम को ₹5000 देकर पुरस्कृत किया, गाज़ीपुर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में गलत परीक्षा केंद्र पर पहुंचने से परेशान महिला अभ्यर्थी को सही परीक्षा केंद्र तक पहुँचाया गया। पोस्ट को शेयर करते हुए नीरा रावत ने खुशी जाहिर की। 



-
और नया पुराने

Powerd by

ads

 ------- ख़बरें, इसे भी पढ़ें -------



       
    WhatsApp Group Join Now
    Telegram Group Join Now
    Subscribe Youtube Subscribe Now
    WhatsApp Group Join Now
    Telegram Group Join Now
    Subscribe Youtube Subscribe Now

    نموذج الاتصال