REG. No- UP-38-0008143


Helth tips : अलसी (तीसी) के लड्डू कैसे बनाएं : अलसी के लड्डू के फायदे : अलसी के लड्डू बनाने की विधि, How to make Linseed (Teesi) Laddus: Benefits of Linseed Laddus: Method of making Linseed Laddus.


न्यूज़ अब तक आपके साथ
देश प्रदेश का सबसे बड़ा न्यूज़ नेटवर्क बनाने का सतत प्रयास जारी।
डॉ. दशरथ यादव
Helth Tips : प्रोटीन से भरपूर तीन से चार महीने उपयोग में आने वाला मखाने, अलसी (तीसी) के लड्डू के बारे में आज आपको बताएंगे। बताएंगे कि इस लड्डू को कैसे बनाया जाएगा और क्या-क्या समान उपयोग किया जाएगा और इसके सेवन से क्या फायदे हैं।
बता दें कि ये हाथ, पैर, घुटने और कमर दर्द, हड्डियां मजबूत, थकान, कमजोरी दूर करने के लिए अत्यधिक उपयोगी साबित होता है, सर्दियों में इसके सेवन से अच्छा लाभ होता है, इम्युनिटी मजबूत होती है। इसे ज़्यादातर महिलाएं उपयोग करती है, महिलाओं को अक्सर क़मर में दर्द रहता है, पैर और घुटनों में तकलीफ रहती है।
● बनाने का तरीका- सबसे पहले आप बाजार से अलसी ले लें यदि आपके घर पर है तो और भी अच्छी बात है, 1kg अलसी, 50ग्राम काजू, 50ग्राम बादाम, 50ग्राम मखाना, 50ग्राम गरी का बुरादा, 50ग्राम खरबूज के बीज। इन सभी को अलग-अलग देशी घी में गर्म कर मिक्सर में पीस ले। कुछ काजू बादाम को छोटे-छोटे टुकड़ों में भी करके डाल सकते है।
● अच्छी क्वालिटी के गुण लेकर उसका चासनी बना ले, बनाने के बाद मिक्स किए गए उपरोक्त सामान को उसमें डालकर मिला ले, आटे की तरह हो जाने के बाद उसे लड्डू का आकार दे दे, तो इस तरह से आप एक पौष्टिक लड्डू तैयार कर सकते हैं, जिसके उपयोग से आपको कई फायदे होंगे।


-
और नया पुराने

Powerd by

ads

 ------- ख़बरें, इसे भी पढ़ें -------



       
    WhatsApp Group Join Now
    Telegram Group Join Now
    Subscribe Youtube Subscribe Now
    WhatsApp Group Join Now
    Telegram Group Join Now
    Subscribe Youtube Subscribe Now

    نموذج الاتصال